प्रक्रिया शुरू

कॉलेजों का अकाउंट नंबर आदि रहेगा विवि की वेबसाइट पर

जरूरी कागजात के साथ छात्र ऑनलाइन एडमिशन करा सकेंगे 31 जुलाई के बाद कमेटी की बैठक में एडमिशन को लेकर बनेगी रणनीति

बीआरए बिहार विवि में ऑनलाइन अप्लाई के साथ इस बार से एडमिशन भी ऑनलाइन ही होगा । जिस कॉलेज छात्र का चयन होगा और मेरिटलिस्ट जारी होगी , उसका अकाउंट नंबर विवि के पोर्टल पर रहेगा । तमाम जरूरी कागजातों के साथ छात्र ऑनलाइन एडमिशन करा सकेंगे .

स्नातक (2020-23) पार्ट 1 में नामांकन ऑनलाइन आवेदन के लिए नीचे दिय गए लिंक पर क्लिक करे

https://umis.brabu.edu.in/wizardcontrol/AddmissionOpenFilter

Official website

https://www.brabu.net/

जिस कॉलेज की जितनी फी होगी , उतनी राशि उस कॉलेज के अकाउंट में एटीएम या इंटरनेट बैंकिंग से छात्र डाल सकेंगे । डीएसडब्ल्यूडॉ.अभय कुमार सिंह ने कहा कि स्नातक में नामांकन के लिए फिलहाल 15 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई होना है इसके बाद जब एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी तो उसे ऑनलाइन करने पर काम चल रहा है ।

कॉलेजों में छात्रों की भीड़ नहीं बढ़ाई जा सकती है । तमाम कॉलेजों से फी स्ट्रक्चर मंगाया जाएगा । अकाउंटर नंबर आदिभी रहेगा । छात्रों का जिस कॉलेज में चयन होगा , पोर्टल पर उस कॉलेज के अकाउंट में फी जमा करने की सुविधा होगी । जरूरी कागजात को छात्र अपलोड करेंगे । तमाम कॉलेजों में अगस्त के अंत या सितंबर कह शुरुआत तक एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर लेने की बात विवि की ओर से कही गई । 31 जुलाई के बाद लॉकडाउन खत्म होने पर एडमिशन कमेटी की बैठक में एडमिशन को लेकर और भी रणनीति बनाई जाएगी ।

कॉलेजों को दिया जाएगा फॉर्मेट :

मेरिट लिस्ट जारी करने से पहले सभी कॉलेजों को एक फॉर्मेट भेजा जाएगा । इस फॉर्मेट में कॉलेज की ओर से एडमशिन के समय ली जाने वाली सभी मदों का जिक्र होगा । जिस – जिस मद में कॉलेज एडमिशन के समय राशि लेता है उस राशि का जिक्र करते हुए उसे भरकर भेजना होगा । इसे विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा ।

DISCLAIMER: The author is solely responsible for the views expressed in this article. The author carries the responsibility for citing and/or licensing of images utilized within the text.