16वां प्रश्न 7 करोड़ ₹ के लिए… ये रहा आपकी स्क्रीन पर…

राहुल गांधी का धर्म क्या है ?

A- हिन्दू B- मुस्लिम

C- बौद्ध D- ईसाई

प्रतिभागी- सर मैं लाइफ लाइन यूज़ करना चाहूंगा।

अमिताभ- बहुत ही अद्भुत तरीके से खेला है आपने,आपकी चारों लाइफलाइन जीवित है अब तक… कौन सी लाइफलाइन लेना चाहेंगे आप?

प्रतिभागी- ऑडियंस पोल

अमिताभ- कंप्यूटर जी इसको अंकित किया जाए, जनता आपकी बारी आ गयी और आपका समय शुरू होता है अब…

ओहहहो…ये तो बड़ी गड़बड़ हो गयी जनता भी भ्रमित है
A B C D सबको 25-25% बराबर वोट मिले हैं, अब आप क्या करेंगे?

प्रतिभागी- सर मैं दूसरी लाइफ लाइन 50-50 लेना चाहूंगा।

अमिताभ- कम्प्यूटर जी,50-50 को अंकित किया जाए और 2 गलत जवाब मिटा दिए जाएं।

B- मुस्लिम D- ईसाई ….
प्रतिभागी- सर मैं तो हिन्दू सोच रहा था लेकिन वो तो जवाब ही गायब हो गया…

अमिताभ- अभी भी आपके पास दो लाइफ लाइन बची हुई हैं, आप उसे यूज़ कर सकते हैं क्योंकि यहां पर आकर जवाब का अनुमान या तुक्का लगाना आपको नीचे 3.20 लाख पर पहुँचा देगा।

प्रतिभागी- सर मैं एक्सपर्ट से राय लेना चाहूंगा।

अमिताभ- कंप्यूटर जी, इसको अंकित किया जाए… एक्सपर्ट महोदय आइये और मदद करिए इनकी…

एक्सपर्ट (Rajdeep Sirdesai जैसे) – अमिताभ जी , सामान्य ज्ञान एक अथाह समुन्द्र की तरह है,कोई भी इस विषय मे पूर्ण नहीं हुआ है आज तक… मुझे भी A- हिन्दू लग रहा था क्योंकि पिछले कुछ महीनों में राहुल जी काफी मन्दिरों के दर्शन करते हुए देखे गए हैं और कैलाश मानसरोवर की यात्रा की फोटो भी डाली थी , एक मुसलमान मन्दिर जा सकता है लेकिन तीर्थ यात्रा पर नही, और दूसरी तरफ उनकी माता जी एक ईसाई थीं। उनके माता पिता का विवाह भी ईसाईयत पद्धति से ही हुआ था चर्च में, राजीव जी हिन्दू थे लेकिन सोनिया जी कभी मंगलसूत्र और सिंदूर लगाए दिखी नहीं, इनकी बहन प्रियंका जी भी कभी इनको राखी बांधते हुए नहीं दिखीं.. ईसाई लोगों को दफनाया जाता है लेकिन इंदिरा जी और राजीव जी का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति टिवज से किया गया था… तो बहुत सी ऐसी भ्रामक चीज़े हैं जिसका जवाब देश का इतिहास खुद ढूंढ रहा है और अनुमानित जवाब मैं आपको देना नहीं चाहूंगा क्योकि ये उचित नहीं होगा इसलिए महोदय मैं आपसे माफी चाहूंगा क्योकि इसका ठीक ठीक उत्तर मुझे भी नहीं पता ….

अमिताभ- बहुत बहुत धन्यवाद आपका एक्सपर्ट जी बहुत ही अच्छी बात कही आपने, जिस बात का ज्ञान ना हो उसपर राय नही देनी चाहिए….
हां तो महोदय, एक्सपर्ट के पास भी इसका जवाब नहीं है, जनता भी भ्रमित है और कम्प्यूटर जी भी 2 गलत जवाब मिटा चुके हैं, अब आपके पास सिर्फ एक और अंतिम लाइफ लाइन जोड़ीदार बची हुई है, क्या करना चाहेंगे आप…

प्रतिभागी- करना क्या है सर, एक आखिरी कोशिश करना चाहूंगा,शायद उसे पता हो इसका सही जवाब….

अमिताभ- OK …कम्प्यूटर जी महोदय की आखिरी लाइफ लाइन जोड़ीदार को अंकित किया जाए और आइये जोड़ीदार जी मदद करिए अपने मित्र की….

मित्र (प्रतिभागी के कान में)- अबे , 1 करोड़ ₹ बहुत होते हैं …जिसका जवाब खुद राहुल गांधी को नहीं पता है तू उसमें क्यों उंगली करने पर तुला हुआ है, धन्यवाद बोल,मुस्कुराते हुए हाथ जोड़ और चुपचाप निकल यहाँ से…

अमिताभ- तो क्या मशवरा हो रहा आप दोनों के बीच…

प्रतिभागी- सर, मेरे पास अब कोई लाइफ लाइन नहीं बची है और यहां पर मैं कोई रिस्क लेना नहीं चाहूंगा क्योकि इसका जवाब किसी को भी मालूम नहीं है इसलिए….

I Quit … 😂😂😂😂😂

(सोशल मीडिया पर वायरल होता जबरदस्त व्यंग्य)

DISCLAIMER: The author is solely responsible for the views expressed in this article. The author carries the responsibility for citing and/or licensing of images utilized within the text.