दोस्तों आज हम बात करेगे एमबीबीएस के बारे में, आज हम इस artical में जानेगे की mbbs full form in medical क्या होती है. तो दोस्तों जो लोग बायोलॉजी सब्जेक्ट से पढ़ते है या फिर पढ़ रहे है उनके लिए mbbs को जानना और समझना बहुत ही important हो जाता है. क्योकि MBBS की पढाई भी biology से जुड़े छात्र ही करते है. तो आज हम mbbs full form in english और mbbs full form in hindi पर बात करेगे और विस्तार पूर्वक जानेगे.

MBBS full form in hindi — MBBS full form in english

Bachelor of Medicine and Bachelor of Surgery (बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी)

दोस्तों MBBS full form in hindi बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी होता है इसी को short में mbbs के नाम से जानते है. जैसा की इसके नाम से ही मालूम होता है इस डिग्री में आपको सर्जरी और मेडिसिन दोनों ही प्रकार की जानकारी दी जाती है. और यदि आप भी mbbs की पढाई करना चाहते है तब आप 12th के बाद से ही online form अप्लाई कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले तो आपके 12th में 50 प्रतिशत के उपर माक्स होने चाहिये तभी आप mbbs online form apply कर सकेगे. अब मुझे उम्मीद है आपको mbbs full form in medical इस प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा.

pdf full form क्या है — read full artical

MBBS एक बेहतरीन कैरियर option हो सकता है आपके लिए, क्योकि mbbs डॉक्टर की सैलरी भी काफी अधिक होती है, और आज कल demand भी काफी अधिक है, आप mbbs किसी भी देश से कर सकते है. दुनिया भर के अलग अलग देश mbbs की पढाई करवाते है, अब कही से भी कर सकते है.

Read full artical –https://www.thecosmostips.com/mbbs-full-form-in-medical.html

The Cosmos Tips – http://cse.google.co.il/url?sa=t&url=https://thecosmostips.com/

SD Movies Point

DISCLAIMER: The author is solely responsible for the views expressed in this article. The author carries the responsibility for citing and/or licensing of images utilized within the text.